Trending Topics & News

कमल हासन डीएमके गठबंधन के तहत कोयंबटूर से चुनाव लड़ सकते हैं!

एमएनएम पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, वे जमीनी स्तर पर लोगों से प्राप्त फीडबैक पर विचार करके अपना चुनाव घोषणापत्र तैयार करने की योजना बना रहे हैं।

चेन्नई: तमिल सुपरस्टार और एमएनएम के संस्थापक अध्यक्ष कमल हासन के 2024 के आम चुनाव में कोयंबटूर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की संभावना है।

एमएनएम के उच्च पदस्थ सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि द्रमुक कमल हासन को कोयंबटूर सीट आवंटित करने में रुचि रखती है क्योंकि उन्होंने 2021 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के वनाथी श्रीनिवासन से 1,728 वोटों के मामूली अंतर से हारकर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

कमल हासन ने रविवार को कोयंबटूर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में एमएनएम के राज्य स्तरीय पहुंच अभियान ‘मक्कालोडु मैयम’ का उद्घाटन किया।

एमएनएम तमिलनाडु के सभी 234 विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से मिलने की योजना बना रहा है, जिसमें पार्टी नेता और कैडर वार्ड और पंचायत स्तर पर लोगों से उनके सामने आने वाली कठिनाइयों पर मुलाकात करेंगे। इसमें वे मुद्दे भी शामिल हैं जिन्हें जन प्रतिनिधियों ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में नजरअंदाज कर दिया है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, एमएनएम जमीनी स्तर पर लोगों से मिले फीडबैक के आधार पर अपना चुनावी घोषणापत्र तैयार करेगी।

पार्टी नेतृत्व ने कहा कि प्रत्येक वार्ड सचिव को Google फॉर्म में उनके क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं पर 25 बाइनरी प्रश्नों की एक सूची दी गई है और फीडबैक का उपयोग प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र पर स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करने के लिए किया जाएगा।

एमएनएम के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी के कोयंबटूर जिले के पदाधिकारियों ने पहले ही तमिल सुपरस्टार से 2024 के लोकसभा चुनाव में कोयंबटूर सीट से चुनाव लड़ने की अपील की है।

गौरतलब है कि कमल हासन ने हाल ही में तमिलनाडु की बस ड्राइवर शर्मिला को एक कार तोहफे में दी थी, जिसे डीएमके नेता कनिमोझी द्वारा संचालित बस में चढ़ने के विवाद के बाद नौकरी से निकाल दिया गया था। शर्मिला की बस के कंडक्टर से बहस हो गई, जिसने कनिमोझी से टिकट का किराया मांगा। इसके चलते बस के मालिक ने शर्मिला को नौकरी से निकाल दिया। कमल हासन ने उन्हें अपने चेन्नई स्थित घर पर आमंत्रित किया और उन्हें एक नई कार सौंपी, जिसे वह चला कर अपना गुजर-बसर कर सकें।

कोयंबटूर की रहने वाली शर्मिला को कार उपहार में देने के कमल के इस कदम को तमिल सुपरस्टार द्वारा क्षेत्र में लोकप्रियता हासिल करने के कदम के रूप में भी देखा जा रहा है।

कमल हासन तमिलनाडु में कांग्रेस, डीएमके गठबंधन में शामिल होने को लेकर अनिर्णीत हैं!

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में हिस्सा लेने वाले साउथ स्टार कमल हासन को हाल ही में हुई विपक्षी गठबंधन की बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया था।

कमल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रतिष्ठित ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के दिल्ली चरण में भी भाग लिया।

एमएनएम को पटना और बेंगलुरु में विपक्षी गठबंधन की बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया था। हालांकि, पार्टी के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि कमल हासन और उनका एमएनएम विपक्षी गठबंधन का हिस्सा नहीं है और वर्तमान में पार्टी लोकसभा चुनावों से पहले राज्य भर में अपना समर्थन आधार विकसित करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

कमल हासन 2021 के विधानसभा चुनाव में कोयंबटूर दक्षिण सीट से भाजपा नेता और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन से हार गए थे।

एमएनएम के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि सुपरस्टार लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी गठबंधन पर फैसला लेंगे और वर्तमान में पार्टी का मतदाता आधार बढ़ा रहे हैं।

कमल हासन ने मणिरत्नम को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं; उन्हें ‘भारतीय सिनेमा का पुरोधा’ कहा जाता है

मणिरत्नम के बारे में कमल हासन ने कहा, “वह जिसने संवादों को एक सुंदर दृश्य अनुभव में बदल दिया…”

मुंबई: मणिरत्नम के 67वें जन्मदिन पर, अभिनेता-राजनेता कमल हसन ने फिल्म निर्माता के लिए एक नोट लिखा, जिसे उन्होंने “भारतीय सिनेमा का अग्रणी कहा, जिसने लाखों लोगों के दिलों को छुआ है।”

कमल, जिन्होंने रत्नम के पोन्नियिन सेलवन 2 में अपनी गायन क्षमता का परिचय दिया, ने ट्विटर पर नोट लिखा: “अगर कोई अपने जीवन को अपने आस-पास पैदा होने वाली खुशियों से गिनता है और अगर उम्र की गणना आपके आस-पास के दोस्तों द्वारा की जाती है, तो मेरे प्रिय #मणिरत्नम आप आज बहुत बड़े आदमी होंगे! भारतीय सिनेमा के एक पुरोधा जिन्होंने अपनी कला से लाखों लोगों के दिलों को छुआ है और जिन्होंने संवादों को एक सुंदर दृश्य अनुभव में बदल दिया।”

हासन ने कहा: “आपने लगातार सीखते हुए चुनौती के पैमाने की परवाह किए बिना सिनेमा की सीमाओं को लगातार आगे बढ़ाया है। आज आप अगली पीढ़ी के फिल्म निर्माताओं को प्रेरित करने वाले गुरु हैं, जिनके माध्यम से आपकी विरासत हमेशा गूंजती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *